Saturday, December 12, 2020

सुब्रह्मण्यम स्वामी हुए बा'गी, मोदी सरकार के खि'-लाफ भारी ब'-गावत, BJP छोड़ेंगे !


देश में पेट्रोल की बढ़ती की'-मतों पर बी'जे'पी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार पर नि'-शाना साधा है. राज्यसभा सांसद ने तेल की बढ़ती 'की'-मतों को सरकार द्वारा जनता का शो'-षण बताया है. स्वामी ने ट्वीट में लिखा कि सरकार 30 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से पेट्रोल खरी'-दती है और बाकी 60 रुपये का टैक्स लगता है.









पेट्रोल और डीजल की की'-मतों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. 6 दिसंबर को मुंबई में पेट्रोल की की'-मत 90 रुपये प्रति लीटर चली गई. स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, “90 रुपये प्रति लीटर पर पेट्रोल की'-मत जनता का सरकार द्वारा शो'-षण है. पेट्रेल की कीमत 30 रुपये प्रति लीटर है, बाकी 60 रुपये बस हर तरह का टैक्स है. मेरे हिसाब से, पेट्रोल ज्यादा से ज्या'दा 40 रुपये प्रति लीटर कीमत पर बिकना चाहिए.”





मुंबई में पिछले करीब 10 दिनों की कीम'-तों पर नजर डालें तो पता चलता है कि पेट्रो'-ल की कीमतें रोजाना औसतन 0.17 ₹/लीटर बढ़ रही है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती की'-मतों आम आदमी की जेब के लिए काफी खर्ची'-ली साबित हो रही हैं.









दिल्ली से लेकर दक्षिण रा'-ज्यों तक में पेट्रोल और डी'-जल की कीमतों में उछाल ने लोगों को निरा'-श कर दिया है. दिल्ली में पे'-ट्रोल की कीमत अब ₹83.71/ली'टर है, वहीं चेन्नई में और बैंगलुरू में भी पेट्रोल ₹86.51/लीटर बिक रहा है. डीजल की की'-मतों में भी उछाल देखने को मिल रहा है.


0 comments:

Post a Comment