Thursday, December 17, 2020

महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झ'- टका 10 विधायक पार्टी से ना'- राज, NCP में होंगे शामिल…


महाराष्ट्र NCP (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) के अध्यक्ष और रा;ज्य सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने बुधवार को दावा किया कि BJP के 10 से अधिक विधायक पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। पाटिल ने कहा कि इन भा;जपा विधायकों को NCP में शामिल करने पर भविष्य में फैसला लिया जा सकता है। पाटिल ने कहा, ‘BJP के 10 से अधिक विधायक असंतुष्ट हैं। वे पार्टी की व्यवस्था से प;रेशान हैं।









उन्होंने इस बारे में कई बार हमसे बात की है। इस;लिए भविष्य में उनके बारे में नि;र्णय लिया जा सकता है।’ जन;सुराज्य पार्टी के एक पूर्व विधायक को NCP में शा;मिल करने के बाद जल संसा;धन मंत्री पाटिल ने यह बात कही। इस दौरान राज्य के उप मुख्यमं;त्री अजित पवार ने कहा कि NCP को पश्चिमी महाराष्ट्र में अपना आधार मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए।





कार्यक्रम के बाद अजित पवार ने कहा कि महावि'कास आ'घाड़ी सरकार में यह निर्णय लिया गया है कि यदि वि'पक्ष का कोई भी विधायक इस्तीफा देकर NCP, शिवसेना या कांग्रेस में शामिल होता है तो अन्य दोनों पा'र्टियां, भा'ज'पा के खि'लाफ उसकी उम्मीदवारी का समर्थन करेंगी।





NCP अध्यक्ष शरद पवार के पास लंबा राजनीतिक अनुभव









अपनी बेल्ट के तहत 55 वर्षों के राज;नीतिक अनुभव के साथ, वह 1967 से एक भी विधान;सभा या लोक;सभा चुनाव नहीं हारे, तीन बार सी;एम बने, साथ ही तीन बार केंद्रीय मंत्री बने, राज्य और केंद्र में विपक्ष के नेता, संसदीय दल के नेता के रूप में कार्य किया, और अन्य शीर्ष पदों पर सेवाएं दी.





महा;त्मा गां;धी, पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी या अटल बिहारी वा;जपेयी के कद के कई महान नेता;ओं की तरह, पवार का शीर्ष राजनीतिक नेताओं के साथ व्यक्तिगत रूप से अच्छा तालमेल है. पार्टी लाइनों में कटौती करते हैं – जिसमें प्रधान;मंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं, जि;न्होंने कभी उन्हें ‘रा;जनीतिक गुरु’ कहा था और कई लोग कठिन राज;नीतिक मुद्दों पर उन;की सलाह लेते हैं.


0 comments:

Post a Comment