Friday, November 27, 2020

जि'नके बच्चे सी'मा पर गो'- ली खाते हैं उन्हीं किसानों पर ठंड में वा'टर कै'- नन चला रही है ये..


बीते काफी वक़्त से पंजाब, हरि'-याणा समेत देश के अ'-न्य राज्यों के कि'-सान कृषि का'-नून का ज'मकर वि'- रोध कर रहे हैं।मोदी सर'कार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खि'- लाफ पंजाब और हरियाणा के किसानों ने 26 नवंबर को दि'ल्ली कू'- च करना था। लेकि'न इससे पहले ही ह'-रियाणा सरकार ने बॉ'- र्डर सी'- ल कर दिए है।









हरि'-याणा सरकार कि'-सानों को रो'-कने के लिए हर संभव को'- शिश कर रही है। ले'-किन कि-''सान निडरता से सरकार का सा'- मना करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। हरि'-याणा की ख'-ट्टर सरकार ने किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए खनौ'-री के दाता सिंह वाला बा'-र्डर को पूरी तरह सी'- ल कर दिया गया है।





इसके साथ ही स'-ड़क पर प'-त्थर रखकर रास्ते बं'- द कर दिए हैं। सोशल मीडिया पर इसकी एक वीडियो वायरल हो रही है। आपको बता दें कि हरियाणा सरकार द्वारा कि'-सानों को रोकने के लिए हरि'-याणा पु'-लिस के साथ-साथ रैपिड ए'- क्शन फो'- र्स के हजारों जवानों को तै'- नात किया गया है। सरकार ने कल यह ऐलान किया था कि किसी भी हा'- लत में किसानों को हरि'याणा से निकलने नहीं दिया जा'-एगा।





इसके चलते पुलिस ने कि'-सानों की गि'- रफ्तारि'-यां भी की है। बताया जा रहा है कि खनौ'-री में ही ला'खों की मात्रा में किसानों के जु'- टने की सं'- भावना है। किसानों में खनौरी में ही स'-रकार के खि'- लाफ अपना मो'- र्चा खोलने का फै'-सला लिया है। दो दिनों तक किसान यहाँ पर ही ध'- रना देंगे।


0 comments:

Post a Comment