Friday, October 30, 2020

शिवसेना का मोदी पर तंज़ – चुप क्यों हैं खो’खले हिं’दुत्ववादी? कम से कम थाली ही बजा दो! देखो…..


बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए गो’ली’कां’ड को लेकर शिवसे’ना ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशा’ना सा’धा है. शिवसे’ना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि जो हमारा है वह अच्छा है, जो दूसरों का है वह ख’राब है, फिलहाल भारतीय जनता पार्टी की ओर से इसी प्रकार का व्यवहार शुरू से है.





शिवसे’ना ने कहा कि बिहार, उत्तर प्रदेश और हरियाणा राज्यों में जो कुछ हो रहा है, उसे देखते हुए वहां का’नून का राज बचा है क्या? ऐसा सवाल किया जा सकता है, लेकिन ये राज्य भाजपा शासित होने के कारण वहां पर सब कुछ ठीक-ठाक है. ग’ड़बड़ सिर्फ महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में ही है. शिवसे’ना ने कहा कि मुंगेर जिले में दुर्गा विसर्जन के दौरान पु’लिस ने गो’लीबा’री की. मूर्ति’ का जब’रन विस’र्जन करवा दिया गया.









गो’ली’बा’री में एक व्यक्ति की मौ’त हो गई और 15 लोग घा’यल हो गए. पु’लिसवा’लों का यह कृ’त्य जन’रल डा’यर को भी लजाने वाला था, इस प्रकार का आ’क्रो’श शुरू है. विसर्जन यात्रा में यह उ’त्पा’त म’चा और पु’लिसवा’लों ने सीधे गो’लियां चला दीं. शिवसे’ना ने कहा कि पु’लिस की गो’लीबा’री की घ’टना पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में हुई होती तो ‘घंटा बजाओ’ छाप खोखले हिं’दुत्ववा’दियों ने अबतक नं’गा ना’च शुरू कर दिया होता.





दुर्गा पूजा में गो’लीबा’री को एक प्रकार से हिं’दु’त्व पर हम’ला बताकर ब’वा’ल म’चा’या गया होता. पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में का’नून व्य’वस्था समाप्त होने का आ’रोप लगाकर वहां तत्काल प्रभाव से राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की जाती.





शिवसे’ना ने कहा कि एक तो बिहार में भाजपा ने आंखों पर ‘से’क्युलर’ चश्मा चढ़ाया है, जिससे उन्हें मुंगेर का आ’क्रो’श करनेवाली दुर्गा माता नहीं दिख रही. महाराष्ट्र में मंदिरों को खोलो कहते हुए ‘घं’टानाद’ किया जा रहा है. मंदिरों के ताले तो’ड़ कर भीतर घुसने की ध’म’कियां दी जा रही हैं. इन लोगों का मुंगेर की हिं’साचा’र और हिं’दुत्व के अप’मान से कोई लेना-देना नहीं दिख रहा.





शिवसे’ना ने कहा कि हरियाणा में एक लड़की को बीच रास्ते में मा’र दिया गया. वे इस मा’मले पर ‘ल’व जि’हा’द’ का लेबल लगाकर मुक्त हो गए. भाजपा शासित राज्यों में घ’टने वाली ऐसी घ’टनाओं की तरफ बनावटी हिं’दुत्ववा’दी काफी संयम और तट’स्थ होकर देखते हैं. कम से कम थाली ही बजा दो! देखो, बिहार में हिं’दु’त्व पर ‘पु’लिस’वा’ले गोलियां चलाते हैं.


2 comments:

  1. Sir BJP se jyada jhoothha, zumlebaj aur crupt party milna india me to muskil he Kyoki BJP ko apradhiyo aur balatkariyon ka sath dene ki pidito ka sath chahiye, aur to aur BJP party me hi kai logo per balatkar aur yon shosan ke case he.

    ReplyDelete
  2. ekdum sahi kaha CM Thakreyji ne koi galat nahi kaha hain Hum unke saath hain hamesha 👍👍👍

    ReplyDelete